Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंक्रिकेटखेलराज्यराष्ट्रीय

IND Vs BAN Gwalior T20 Match क्यूरेटर का दावा- बारिश हुई, तो भी डेढ़ घंटे में तैयार कर देंगे मैदान

ग्वालियर :- श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में छह अक्टूबर को होने वाले भारत-बांग्लादेश टी-20 क्रिकेट मैच पर आम हो या खास सबकी नजरें गढ़ी हैं। क्योंकि पिछले एक पखवाड़े में मौसम ने दो बार खलनायक के रंग दिखाये। अब फिर मौसम विभाग ने कल (बुधवार) से तीन दिन तेज वर्षा की आशंका जताई है।

ऐसे में क्यूरेटर ने दावा किया है कि इन तीन दिन क्या मैच वाले दिन का भी हमें कोई टेंशन नहीं है। झमाझम वर्षा और मैच शुरू होने से पहले सिर्फ एक से डेढ़ घंटे का समय मिल जाएगा तो हमारी टीम पहले जैसा ग्राउंड फिर तैयार कर देगी। मध्य प्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) के चीफ क्यूरेटर मनोहर जामले ने बताया, वर्षा से मैच टलने जैसा असर अब पुरानी बात हो गई है, क्योंकि अब संसाधन आधुनिक और कई तरह के हमारे पास है। वर्षा से पिच और पूरे मैदान के बचाव के लिए उच्च क्वालिटी के बड़े-बड़े कवर्स करने की व्यवस्था हमारे पास है।

कुछ कवर समेत अन्य सामान एमपीसीए ने इंदौर से ग्वालियर के लिए ट्रांसपोर्ट करा दिए हैं जो मंगलवार देर शाम तक यहां पहुंच जाएंगे। वहीं वर्षा के बाद पिच की नमी दूर करने के लिए दो फैन विद हीटर और मैदान का पानी सुखाने के लिए दो सुपर सॉपर उपलब्ध हैं। पिछले साल 24 सितंबर को इंदौर में खेला गया भारत-आस्ट्रेलिया वनडे मैच में वर्षा से काफी प्रभावित था तब फैन विद हीटर से पिच को पुराना स्वरूप दिलाने में काफी मदद मिली थी। इस मैच में भारत ने रिकार्ड जीत दर्ज की थी।

मौसम खुला और तैयारियां हुई तेज
मौसम खुलने से पिच-मैदान का चकाचक करने के लिए ग्राउंड प्रभारी विजय सिंह “टुकटुक” की मौजूदगी में तैयारियां तेज हो गईं हैं। पिच पर रूटीन पानी-रोलिंग का काम किया जा रहा है। आउटफील्ड की घास कटिंग समेत अन्य रूटीन काम चल रहे हैं। आदर्श मैदान तैयार करने के लिए अभी 20 मैदानकर्मी जुटे है। जैसे-जैसे मैच का समय नजदीक आता जाएगा वैसे-वैसे मैदानकर्मियों की संख्या में बढ़ोतरी होती जाएगी।

बारिश से निपटने संसाधन रहेंगे तैयार

  • पिच को कवर करने के लिए 50350 एवं 503100 फीट के 2-2 कवर
  • समेत छोटे-बड़े कुल 25 कवर
  • दो सुपर सॉपर
  • लकड़ी का बुरादा
  • स्पंज के छोटे-बड़े कई टुकड़े
  • छना बालू
Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button