Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंछत्तीसगढमनोरंजनरायपुरराष्ट्रीय

रायपुर के जंगल सफारी में मनाया गया बाघों का हैप्‍पी बर्थडे, एक साल के हुए चारों शावक, काटा गया केक

रायपुर के जंगल सफारी में बाघ के चार शावकों का पहला जन्‍मदिन मनाया गया। शावकों के बर्थडे के मौके पर जंगल सफारी में शानदार आयोजन किया गया। इस दौरान केक भी काटा गया। शावकों के लिए बर्थडे केक विशेष रूप से डिजाइन किया गया था, जिस पर शावकों की तस्वीरें बनाई गई थी।

HIGHLIGHTS

  • जन्‍मदिन के मौके पर पहली बार पर्यटकों के सामने आए शावक।
  • शावकों के लिए बर्थडे केक विशेष रूप से किया गया था डिजाइन।
  • 29 अगस्त 2003 में बाघिन बिजली ने चारों शावकों को दिया था जन्‍म।

रायपुर :- छत्‍तीसगढ़ के रायपुर के नंदनवन जंगल सफारी में बाघिन ‘बिजली’ के चार शावकों का पहला जन्मदिन 29 अगस्त 2004 को धूमधाम से मनाया गया। जंगल सफारी में इन शावकों का केक काटकर जन्मदिन मनाया गया। बतादें कि जंगल सफारी में बाघिन बिजली ने पिछले साल 29 अगस्‍त को चार शावकों को जन्म दिया था।

बाघिन के चारों शावकों के जन्मदिन को रायपुर के जंगल सफारी में जश्न के रूप में मनाया गया। शावकों के बर्थडे के मौके पर जंगल सफारी में शानदार आयोजन किया गया। जंगल सफारी के निदेशक धम्मशील गणवीर की मौजूदगी में केक भी काटा गया। शावकों के लिए बर्थडे केक विशेष रूप से डिजाइन किया गया था, जिस पर शावकों की तस्वीरें बनाई गई थी।

लोगों को जागरूक करने शावकों का मनाया गया जन्‍मदिन
इस मौके पर धम्मशील गणवीर ने कहा, सफारी में जिन बाघ शावकों का जन्‍मदिन मनाया गया, वो मादा बाघ बिजली के बच्‍चे हैं। उन्‍होंने बताया, बाघ के संरक्षण और संवर्धन के लिए लोगों को जागरूक करने शावकों का जन्‍मदिन मनाया गया।

इसके लिए एक-एक कर सभी शावकों को एक छोटे पिंजरे में लाया गया। इसके बाद केट काटकर सफारी कर्मियों ने शावकों का जन्‍मदिन सेलिब्रेट किया। इस मौके पर बड़ी संख्‍या में पर्यटक भी मौजूद रहे। पर्यटकों में शावकों के जन्‍मदिन सेलि‍ब्रेशन को को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला।

पहली बार पर्यटकों के सामने आए शावक
जिन शावकों का जन्‍मदिन मनाया गया उन्‍हें पहली बार पर्यटकों के सामने लाया गया। जन्‍मदिन मनाने के बाद शावकों को उनके पिंजरे में भेजा गया। इस दौरान शावक खूब धमाचौकड़ी करते नजर आए। चारों शावक अपनी मां के साथ चहलकदमी और मस्‍ती करते पर्यटक भी उत्‍साहित नजर आए।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button