Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंछत्तीसगढरायपुर

Chhattisgarh: जिसके साथ लेने थे फेरे… उसी ने शादी से 2 दिन पहले अर्थी पर सुलाया, घर में दो और शादियां भी टली

भिलाई में शादी से पहले युवक हुमन जोशी ने अपनी होने वाली पत्नी तेजस्वनी जोशी की हत्या कर दी। दोनों शादी से नाखुश थे और विवाद के बाद युवक ने उसे तालाब में धक्का दे दिया। पुलिस ने कॉल डिटेल और मोबाइल लोकेशन की जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया।

HIGHLIGHTS

  • शादी नहीं करना चाहते थे युवक और युवती।
  • सामाजिक दबाव के कारण हो गए थे तैयार।
  • मिलने के बहाने बुलाकर कर दी थी हत्या।

भिलाई:- शादी के दो दिन पहले अपनी होने वाली दुल्हन को मौत के घाट उतारने वाले युवक को नंदिनी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित और युवती दोनों ही इस शादी से नाखुश थे, लेकिन सामाजिक दबाव के चलते वे लोग शादी कर रहे थे।

9 जुलाई की देर रात को आरोपी ने अपनी होने वाली पत्नी को मिलने के लिए ग्राम मेडेसरा के तालाब के पास बुलाया। वहां पर दोनों के बीच फिर से विवाद हो गया। इसके बाद आरोपी ने उसे धक्का दे दिया, जिससे वह तालाब की सीढ़ी पर गिर पड़ी और सिर पर चोट लगने से बेहोश हो गई।

युवती को तैरना आता था, फिर डूबी कैसे
आरोपित उसे मरा हुआ समझकर तालाब में फेंककर चला गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर चोट और डूबने से मौत की पुष्टि हुई, जबकि युवती को अच्छे से तैरना आता था। इसके बाद तकनीकी जांच की गई और घटना की रात आरोपित का मोबाइल का लोकेशन घटना स्थल पर मिला। इसके बाद उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने हत्या करने की बात स्वीकार की।

पुलिस ने बताया कि ग्राम मेडेसरा निवासी तेजस्वनी जोशी (19) की शादी ग्राम बीरेभाठ निवासी आरोपित हुमन जोशी (23) से हुई थी। 12 जुलाई को दोनों की शादी होने वाली थी। इसके पहले 10 जुलाई को तेजस्वनी की लाश उसके गांव के तालाब में मिली। लाश देखकर परिवार को संदेह हुआ, क्योंकि तेजस्वनी अच्छी तैराक थी, इसलिए उसके डूबकर मरने की बात किसी को भी हजम नहीं हुई।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया तो उसमें मौत का कारण तो पानी में डूबने से होने की पुष्टि हुई, लेकिन ये भी स्पष्ट हुआ कि उसके सिर पर चोट लगी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संदेह पैदा हुआ। इसके बाद पुलिस ने मृतका के मोबाइल के कॉल डिटेल और टॉवर लोकेशन की जांच की।

जांच में पता चला कि 9 जुलाई की रात को उसकी अपने होने वाले पति हुमन जोशी से बात हुई थी और उसके बाद वह तालाब के पास गई थी। रात में हुमन का मोबाइल का लोकेशन भी तालाब के पास ही मिला। इस पर पुलिस को संदेह हुआ तो उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उसने हत्या करने की बात स्वीकार की।

शादी से खुश नहीं था युवक
युवक ने पूछताछ में बताया कि वो इस शादी से खुश नहीं था। रात में जब वो तेजस्वनी से मिलने के लिए पहुंचा तो वहां पर उसने अपनी शादी की तैयारियों के बारे में बताया था। जिस पर तेजस्वनी ने उसे बोला था कि जब वह शादी की ठीक से तैयारी नहीं कर सकता था तो शादी के लिए हां क्यों बोला। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ और उसने तेजस्वनी की हत्या कर दी।

मृतका के भाई और बहन की भी शादी टली
मृतका के पिता राजेश जोशी ने अपने तीन बच्चों की शादी एक साथ करने की तैयारी की थी। तेजस्वनी की शादी के साथ ही उसकी बहन और भाई गजपाल जोशी की शादी होने वाली थी। जिस दिन तेजस्वनी की लाश मिली, उसी दिन उसके भाई की बारात निकलने वाली थी। तेजस्वनी की लाश मिलने के बाद उसके भाई व बहन की शादी की सभी रस्में रोक दी गईं।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button