Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरें

Bhopal News: शहर में दस रूटों पर चलने वाली 149 बसों के छह दिन से थमे पहिये, आज होगी बैठक

बस आपरेटर और टिकट कलेक्शन करने वाली एजेंसी के मध्य विवाद के चलते इन बसों के पहिए थमे हुए हैं। इसी बीच बीसीएलएल ने नगर सेवा बस संचालन के लिए नई एजेंसी के लिए टेंडर जारी कर दिए हैं। इससे टिकट कलेक्शन करने वाली एजेंसी पर अपनी मांग वापस लेने का दबाव बढ़ गया है।

HIGHLIGHTS

  1. ‘चलो एप’ द्वारा प्रति​ किमी दी जाने वाली राशि घटाने की मांग की जा रही है।
  2. नगर निगम टिकट कलेक्शन एजेंसी की इस मांग को मानने के लिए तैयार नहीं।
  3. छह दिन से बसों का संचालन बंद होने से यात्रियों को भी हो रही परेशानी।

भोपाल :- शहर के दस रूटों पर बीते छह दिनों से नहीं चल रहीं 149 लो-फ्लोर बसों को लेकर मंगलवार को बैठक होगी। इस बैठक में भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) के अधिकारियों के साथ एजेंसी और जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। इस बैठक में गतिरोध समाप्त होने की उम्मीद है।

ज्ञात हो कि टिकट कलेक्शन विवाद के चलते इन बसों के पहिए थमे हुए हैं। हालांकि, इस मामले को लेकर टिकट कलेक्शन करने वाली एजेंसी चलो एप को नोटिस जारी किया जा चुका है। ‘चलो एप’ द्वारा प्रति​ किमी दी जाने वाली राशि घटाने की मांग की जा रही है। बीसीएलएल के अफसर एजेंसी से लगातार बात कर रहे हैं, लेकिन यह मुद्दा सुलझता नजर नहीं आ रहा। इसको ध्यान में रखकर बीसीएलएल ने नई एजेंसी के लिए टेंडर जारी किए हैं।

नगर निगम की अपर आयुक्त निधि सिंह ने बताया कि एजेंसी से बातचीत चल रही है। नए टेंडर भी जारी कर दिए गए हैं। जब टिकट कलेक्शन को लेकर टेंडर हुए थे, तब बीच में रेट कम करने की कोई शर्त नहीं थी। इसलिए नई एजेंसी के लिए नए टेंडर जारी किए गए हैं।

माना जा रहा है कि मंगलवार को होने वाली बैठक में आखिरी बार एजेंसी को अपनी मांग वापस लेने के लिए कहा जाएगा। एजेंसी द्वारा ऐसा न करने की सूरत में उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button