अंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंउत्तराखंडछत्तीसगढजनसंपर्क छत्तीसगढ़जनसम्पर्कनई दिल्लीपश्चिम बंगालमहाराष्ट्रराजनीतीरायपुरराष्ट्रीय

Modi 3.0 LIVE Updates: EC आज राष्ट्रपति को सौंपेगा लोकसभा चुनाव के विजेताओं की लिस्ट, इसके बाद सबसे बड़ी पार्टी को मिलेगा न्योता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एनडीए (NDA 3.0) का नेता चुना जा चुका है। उन्होंने राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

(Lok Sabha Election results 2024):- लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद नई सरकार के गठन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। ताजा खबर है कि 18वीं लोकसभा के गठन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के क्रम में आज मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू नवनिर्वाचित सांसदों की सूची लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे। इसके बाद ही राष्ट्रपति सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगी।

बता दें, इससे पहले बुधवार को नई दिल्ली में मोदी मंत्रिमंडल की आखिरी कैबिनेट बैठक और फिर एनडीए घटक दलों की बैठक हुई। बैठक में नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से नेता चुने गए। इसके बाद पीएम मोदी राष्ट्रपति भवन गए और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

(नरेंद्र मोदी के तीसरे शपथ ग्रहण की तैयारियां तेज, जेपी नड्डा के घर पर बड़ी बैठक)

अब 7 जून को भाजपा और एनडीए संसदीय दल की बैठक होगी। इसके बाद एनडीए की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। इस बार केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गठबंधन की सरकार बनने जा रही है, जिसमें नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू और चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी की भूमिका अहम होने जा रही है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button