अंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंनई दिल्लीराजनीतीराज्य

चंद्रबाबू नायडू से मोदी-शाह ने की बात, I.N.D.I.A में जाने का सताने लगा डर, पढ़ें क्या हुई डील

लोकसभा चुनावों के परिणामों ने भाजपा सहित हर किसी को हैरान कर दिया है। 400 पार का नारा देने वाली भाजपा अकेले के दम पर बहुमत नहीं पा रही है। देश में फिर एक बार गठबंधन की राजनीति हावी होती दिख रही है। आईएनडीआईए ने चंद्रबाबू नायडू और बिहार के मुख्यमंत्री व जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पर डोरे डालने शुरू कर दिए हैं। भाजपा नेताओं ने दोनों नेताओं से संपर्क

डिजिटल डेस्क, इंदौर:- लोकसभा चुनावों के परिणामों ने भाजपा सहित हर किसी को हैरान कर दिया है। 400 पार का नारा देने वाली भाजपा अकेले के दम पर बहुमत नहीं पा रही है। देश में फिर एक बार गठबंधन की राजनीति हावी होती दिख रही है। आईएनडीआईए ने चंद्रबाबू नायडू और बिहार के मुख्यमंत्री व जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पर डोरे डालने शुरू कर दिए हैं। भाजपा नेताओं ने दोनों नेताओं से संपर्क साधना शुरू कर दिया है।

टीडीपी के नेतृत्व में आंध्र प्रदेश में एनडीए ने अच्छा प्रदर्शन किया है। टीडीपी 16 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। सरकार बनाने के लिए उनका एनडीए के साथ में रहना बहुत जरूरी है। भाजपा नेताओं ने उनसे बात कर आंध्र प्रदेश में जीत की बधाई दी है। टीडीपी अब एनडीए में किंगमेकर की भूमिका निभाएगी।

एनडीए के साथ जदयू
बिहार में जदयू 14 सीटों पर आगे चल रही है। मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए एनडीए की सरकार में जदयू की अहम भूमिका होने वाली है। ऐसे में आईएनडीआईए ने नीतीश कुमार से संपर्क साधना भी शुरू कर दिया है। अगर, जदयू ने एनडीए को समर्थन करने से मना कर दिया तो फिर नरेंद्र मोदी का तीसरी बार पीएम बनना में मुश्किल हो जाएगा। जदयू के मदन सहनी ने कहा कि जदयू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ में खड़ी हुई है। जदयू एनडीए का ही हिस्सा है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button