Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंगुजरातछत्तीसगढजनसम्पर्कझारखंडनई दिल्लीबिहारमध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमुंबईराजनीतीराज्यरायपुरराष्ट्रीय

Budget 2024: बजट से पूर्व सर्वदलीय बैठक, SP ने उठाया उत्तर प्रदेश में नेम प्लेट के आदेश का मुद्दा

पूर्ण बजट पेश करने से पूर्व केंद्र सरकार आज सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक की। फरवरी में सरकार ने अंतरिम बजट पेश किया था। यह बजट मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट होगा। माना जा रहा है कि सरकार इस बार महंगाई को काबू में करने के लिए कोई बड़ी घोषणा कर सकती है।

HIGHLIGHTS

  1. निर्मला सीतारमण पेश करेंगी बजट
  2. फरवरी में पेश हुआ था अंतरिम बजट
  3. केंद्र सरकार ने की सर्वदलीय बैठक

एजेंसी :- केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 जुलाई को बजट पेश करेंगी। इससे पहले आज केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। इसमें केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू सभी दलों के नेताओं के साथ संवाद किया।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सर्वदलीय बैठक में विपक्षी नेताओं की ओर से कई मुद्दे उठाए गए। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने नीट में गड़बड़ी के साथ ही ईडी, सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग और उपसभापति पद का मुद्दा उठाया। वहीं समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार द्वारा दुकानों पर नेमप्‍लेट लगाने का मुद्दा उठाया।

राहुल गांधी भी हुए शामिल
सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए। वे पहली बार नेता प्रतिपक्ष के तौर पर पहली बार सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए।

टीएमसी बैठक में नहीं हुई शामिल
इधर, टीएमसी ने इस सर्वदलीय बैठक से किनारा कर लिया। पार्टी की ओर से कोई भी प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल नहीं हुआ। दरअसल, पार्टी द्वारा बीते तीन वर्षों से 21 जुलाई को ‘शहीद दिवस’ मनाया जाता रहा है, ऐसे में टीएमसी में बैठक में शामिल नहीं पहुंचेगी।

पूर्ण बजट होगा पेश
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के चलते फरवरी माह में केंद्र सरकार ने अंतरिम बजट पेश किया था। इसके बाद अब सरकार द्वारा पूर्ण बजट पेश किया जाएगा।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button