Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंउत्तरप्रदेशगुजरातछत्तीसगढनई दिल्लीमध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमुंबईमौसमरायपुरराष्ट्रीय

Weather Update: दिल्ली-उत्तर प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट, आज एमपी-गुजरात समेत इन राज्यों में भी जमकर बरसेंगे मेघ

Weather Update 7 September 2024: मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल में बारिश की भविष्यवाणी की है। राज्य के दक्षिण हिस्सों में सोमवार से भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने मछुआरों को 10 सितंबर तक तटों पर नहीं जाने की सलाह दी है।

HIGHLIGHTS

  • मैदान से लेकर पहाड़ों तक बरसात का दौर जारी।
  • उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश इन राज्यों में होगी बारिश।
  • राजस्थान, मध्यप्रदेश और तेलंगाना में वर्षा के आसार।

इंदौर :- Weather Update 7 September 2024: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश में बारिश जमकर हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है।

आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में बारिश का दौर जारी रहेगा। तेलंगाना, गुजरात और पुडुचेरी में बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड के इन शहरों में होगी बारिश
उत्तराखंड के कई इलाकों में शुक्रवार से बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि शनिवार को चमोली, पौड़ी और बागेश्वर जनपदों मे भारी बारिश के आसार है। राज्य के अन्य जनपदों देहरादून, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी और नैनीताल में गर्जन और बिजली चमकने के साथ तेज बरसात हो सकती है। शुक्रवार को आशारोड़ी में 36.3 मिमी, झाझरा में 33.6 मिमी और विकासनगर में 31.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

दिल्ली के लिए येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने शनिवार को दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। साथ ही येलो अलर्ट जारी किया है। IMD के अनुसार, अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी शुक्रवार शाम से बारिश हो रही है।

राजस्थान में भी बरसेंगे बादल
राजस्थान में बारिश रूकने का नाम नहीं ले रही है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में कुछ दिन वर्षा का दौर जारी रहेगा। अगले तीन से चार दिन दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में अति भारी बारिश की आशंका है। 10 सितंबर से बरसात में कमी आ सकती है।

जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में अगले दो से तीन दिन भारी बारिश संभव है। बीकानेर में 8 सितंबर से और जोधपुर संभाग में 9 सितंबर से वर्षा की गतिविधियों में कमी आने और अधिकतम तापमान में वृद्धि होने की संभावना है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button