Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंछत्तीसगढजनसंपर्क छत्तीसगढ़जनसंपर्क मध्यप्रदेशनई दिल्लीमध्यप्रदेशमुंबईराजनीतीराज्यरायपुरराष्ट्रीय

Waqf Bill LIVE Updates: लोकसभा में आज पेश होगा वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक, कांग्रेस करेगी विरोध

समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव का आरोप है कि वक्फ बिल में संशोधन एक बहाना है। वास्तव में यह सरकार रक्षा, रेल और नजूल की तरह वक्फ की जमीन भी बेचना चाहती है।

HIGHLIGHTS

  • रिजिजू पेश LS में पेश करेंगे संशोधन विधेयक
  • केसी वेणुगोपाल ने बिल के खिलाफ नोटिस दिया
  • विभिन्न दलों के मुस्लिम सांसद भी कर रहे विरोध

एजेंसी, नई दिल्ली (Waqf amendment Bill):- केंद्र की मोदी सरकार आज मुस्लिम वक्फ बोर्डों को नियंत्रित करने वाले कानून में संशोधन का विधेयक संसद में पेश करने जा रही है। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री किरेन रिजिजू इसे लोकसभा में पेश करेंगे। विपक्ष का रुख देखते हुए इस मुद्दे पर भारी हंगामा होने के आसार हैं।

इस बीच, कांग्रेस ने संशोधन विधेयक का विरोध करने का फैसला किया है। कांग्रेस ने सरकार से यह गारंटी मांगी है कि बिल पास होने के बाद वक्फ बोर्ड की जमीनें बेची नहीं जाएंगी। इसी तरह समाजवार्टी भी विरोध करेगी। आरोप है कि सरकार वक्फ बोर्डों की संपत्ति हड़पने के लिए ऐसा कर रही है।

वहीं भाजपा का कहना है कि वक्फ बोर्ड कानून में कई विसंगतियां हैं। जिनकी संपत्ति ली जा रही है, उनको उचित मुआवजा नहीं मिल रहा है। इसको लेकर कई शिकायतें मिली हैं। यही कारण है कि सरकार संशोधन करने जा रही है।
खबर अपडेट हो रही है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button