Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंक्रिकेटखेल

Team India: बीसीसीआई ने दिए बड़े संकेत, शुभमन गिल हैं भविष्य के कप्तान, क्या हार्दिक-पंत हुए साइडलाइन!

Team India Future Captain: शुभमन गिल IPL में गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं। हालांकि उनकी कप्तानी में जीटी का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में खास नहीं था। अंक तालिका में टीम 8वें पायदान पर थी।

HIGHLIGHTS

  1. वनडे और टी20 टीम में मिला नया उपकप्तान।
  2. 24 वर्षीय शुभमन गिल को बड़ी जिम्मेदारी मिली।
  3. सीनियर खिलाड़ियों के होने के बाद गिल उपकप्तान।

खेल डेस्क, नई दिल्ली :- Shubman Gill: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। इस सिलेक्शन में भारत के क्रिकेट का भविष्य साफ नजर आता है। टी20 की कप्तानी को लेकर हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव के नाम की चर्चा थी, लेकिन आखिरकार सूर्या के नाम पर मुहर लग गई।

शुभमन गिल का हुआ प्रमोशन
वहीं, सिलेक्टर्स ने शुभमन गिल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। नए हेड कोच गोतम गंभीर के आते की शुभमन का प्रमोशन हुआ है। वह टी20 और वनडे में श्रीलंका दौरे के लिए उपकप्तान हैं। यह माना जा रहा है कि शुभमन गिल फ्यूचर के कप्तान है। शुभमन ने जिम्बाब्वे सीरीज के दौरान टीम की कमान संभाली थी।

गिल का एज फैक्टर आया काम
शुभमन गिल को आखिर क्यों उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। इसकी एक उनकी उम्र है। रोहित शर्मा की उम्र 37 और सूर्यकुमार यादव 33 साल के है। वहीं, गिल अभी सिर्फ 24 साल के है। ऐसे में शुभमन के पास रोहित और सूर्या की देखरेख में परिपक्व होने का मौका है।

हार्दिक, राहुल और पंत को नहीं मिला मौका
अब सबसे बड़ा सवाल है कि हार्दिक पंड्या, केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए शुभमन गिल को क्यों उपकप्तान बनाया गया। एक तो पंत ने कार दुर्घटना के पास वापसी की है, जबकि पंड्या और केएल की फिटनेस पर सवाल उठते रहे हैं। ऐसे में बेहतर ऑप्शन के तौर पर शुभमन गिल का नाम सामने आया है। गिल की कप्तानी में भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में 4-1 से कब्जा किया है। इस सीरीज में उन्होंने 170 रन बनाए थे।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button