Breaking Newsअंतरराष्ट्रीयअन्य ख़बरेंछत्तीसगढ

आज बदलने वाला है मौसम, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र समेत 4 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, जानिए मुंबई का अपडेट

Weather Update: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर बने निम्र दबाव प्रणाली के कारण आंध्र और दक्षिण ओडिशा के तटों से उत्तर-पश्चिमी खाड़ी में भारी बारिश और आंधी आने की संभावना है। आईएमडी ने आज (गुरुवार) तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

इसके अलावा मौसम विभाग के आधिकारिक बयान के अनुसार 26 से 30 सितंबर तक केरल, माहे, तटीय आंध्रप्रदेश, यनम, तेलंगाना और कर्नाटक में भारी बारिश होने की संभावना है।

पश्चिमी भारत के लिए मौसम पूर्वानुमान
अगले तीन दिनों में कोकण, गोवा, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में व्यापाक रूप से हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके बाद अगले चार दिनों के दौरान हल्की बरसात होने की उम्मीद है, जबकि सौराष्ट्र और कच्छ में पूरे हफ्ते वर्षा होगी। इस बीच 26 सितंबर को मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और गोवा में तथा 27 सितंबर को सौराष्ट्र और कच्छ में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

मध्य भारत के लिए मौसम पूर्वानुमान
अगले तीन दिनों में विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि इसके बाद छिटपुट बरसात की संभावना है। मध्यप्रदेश में 27 सितंबर तक, साथ ही विदर्भ और छत्तीसगढ़ में 26 सितंबर को कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

पूर्व और पूर्वोत्तर भारत के लिए मौसम पूर्वानुमान
अगले सात दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। गुरुवार को पश्चिम बंगाल के मैदानी क्षेत्र, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, 28 सितंबर तक मणिपुर, नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा और बिहार में भारी बारिश हो सकती है।

उत्तर पश्चिमी भारत के लिए मौसम पूर्वानुमान
पूर्वी उत्तर प्रदेश को छोड़कर अगले पांच दिनों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। 26 सितंबर को हिमाचल प्रदेश, 26 से 27 सितंबर को उत्तराखंड, 27 से 29 सितंबर तक पूर्वी यूपी और 28 सितंबर को पश्चिमी यूपी में भारी बारिश की संभावना है।

Upendra Pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button